EU claims revamped US EV tax credit might violate WTO rules In Hindi


यूरोपीय संघ ने कहा है कि यूएस-निर्मित सामग्री को प्राथमिकता देने के उद्देश्य से यूएस ईवी टैक्स क्रेडिट में प्रस्तावित परिवर्तन यूरोपीय निर्माताओं के साथ भेदभाव कर सकते हैं और विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) के नियमों का उल्लंघन कर सकते हैं। एसोसिएटेड प्रेस गुरुवार को सूचना दी।

मुद्रास्फीति विरोधी बिल का हिस्सा जो पिछले हफ्ते सीनेट से पारित हुआ और सदन में पारित होने की उम्मीद है, संशोधित नियम $7,500 तक के टैक्स क्रेडिट के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, ईवीएस के पास उन देशों में निकाले गए या संसाधित कच्चे माल के साथ बैटरी पैक होना चाहिए, जिनके साथ संयुक्त राज्य अमेरिका के मुक्त व्यापार समझौते हैं, जिनमें से अधिकांश घटक उत्तरी अमेरिका से प्राप्त किए गए हैं। मेरे पास है।

2023 बीएमडब्ल्यू i4 eDrive35

2023 बीएमडब्ल्यू i4 eDrive35

यूरोपीय आयोग की प्रवक्ता मिरियम गार्सिया-फेलर ने कहा, “यूरोपीय संघ इस नए संभावित ट्रान्साटलांटिक व्यापार अवरोध के बारे में गहराई से चिंतित है।” एसोसिएटेड प्रेस“हम मानते हैं कि यह भेदभावपूर्ण है और अमेरिकी उत्पादकों के संबंध में विदेशी उत्पादकों के साथ भेदभाव करता है।”

यूरोपीय संघ के अधिकारियों का मानना ​​​​है कि ईवी खरीदारों के लिए टैक्स क्रेडिट एक मजबूत प्रोत्साहन है, और बैटरी कच्चे माल और घटक खरीद की आवश्यकताएं कुछ खनिज-समृद्ध देशों और यूरोपीय संघ की कंपनियों को नुकसान पहुंचाती हैं, रिपोर्ट के अनुसार।

मासेराती ग्रेकेल फोल्गोर

मासेराती ग्रेकेल फोल्गोर

ये आवश्यकताएं संशोधित ईवी टैक्स क्रेडिट का सिर्फ एक पहलू हैं। इसमें मूल्य और राजस्व कैप भी शामिल हैं, कई वाहन निर्माताओं द्वारा पहले से पार की गई 200,000 यूनिट की सीमा को हटा देता है, और अगले वर्ष में पीओएस क्रेडिट में चरणबद्ध होगा।बाद वाला उपभोक्ता का है मांगते रहे हैंहाल के एक अध्ययन के अनुसार।

कांग्रेस में डेमोक्रेट संघ बोनसलेकिन मोटे तौर पर सीनेटर जो मैनचिन (उनमें से एक) के प्रतिरोध के कारण, जो अब चला गया है। एक मौजूदा गैस गूजर को सेवानिवृत्त करें यह उत्सर्जन को कम करने के प्रयास का हिस्सा भी हो सकता था, और व्यापार नियमों की जांच से बच सकता था।

Leave a Comment