EV startup brands aren’t doing well in connecting with prospective customers In Hindi


स्टार्ट-अप ईवी ब्रांड टेस्ला, ल्यूसिड, रिवियन और पोलस्टार आकर्षक उत्पादों और डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर बिजनेस मॉडल का इस्तेमाल कर रहे हैं जो डीलर की परेशानी से बचते हैं। लेकिन कंसल्टेंसी पाइड पाइपर के एक हालिया अध्ययन के अनुसार, वे पारंपरिक लक्जरी ब्रांडों की तरह संभावनाओं से नहीं जुड़े हो सकते हैं।

25 ब्रांडों में से, रिवियन अंतिम स्थान पर आया, उसके बाद पोलस्टार और ल्यूसिड का स्थान रहा। टेस्ला 21वें स्थान पर है। कैडिलैक, इनफिनिटी और मर्सिडीज-बेंज जैसे पेट्रोल वाहन बेचने वाले स्थापित लग्जरी ब्रांड शीर्ष तीन स्थानों पर काबिज हैं।

2022 चितकबरा मुरलीवाला संभावना संतुष्टि रैंकिंग

2022 चितकबरा मुरलीवाला संभावना संतुष्टि रैंकिंग

यह पहली बार है जब विश्लेषकों ने इस वार्षिक सर्वेक्षण में ल्यूसिड, पोलस्टार और रिवियन को शामिल किया है, और टेस्ला की तरह, उन्होंने मानक फ्रैंचाइज़ी-डीलर मॉडल को छोड़ दिया है। कई कार खरीदारों को लगता है कि उनके डीलरशिप का अनुभव खराब हो रहा है, लेकिन शोध से पता चलता है कि ये ब्रांड एक जगह से दूसरी जगह (या, रिवियन के मामले में, एक सुसंगत बिक्री प्रक्रिया की पेशकश नहीं करते हैं, क्योंकि शोरूम उस समय खुला नहीं था। जाँच पड़ताल)। बाहर किया गया)।

विश्लेषकों का कहना है कि टेस्ला बिक्री में वृद्धि के साथ नहीं चल रही है। जबकि यह पिछले सर्वेक्षणों में औसत से ऊपर था, यह अब व्यक्तिगत या ऑनलाइन ग्राहक सहायता का पर्याप्त स्तर प्रदान नहीं करता है।

टेस्ला के लिए यह बुरी खबर है, और अधिक बार एक प्रतिस्पर्धी लक्जरी ब्रांड के रूप में देखा जाता है कीमत, ग्राहक जनसांख्यिकी और बाजार हिस्सेदारी के आधार पर मुख्यधारा के ब्रांडों से बेहतर प्रदर्शन करता है। टेस्ला की कीमतों में बढ़ोतरी इसने सिर्फ इस बात पर जोर दिया कि वाहन निर्माता मुख्य रूप से लक्जरी ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं।

2022 ल्यूसिड एयर ग्रैंड टूरिंग प्रदर्शन

2022 ल्यूसिड एयर ग्रैंड टूरिंग प्रदर्शन

वहीं, ईवी खरीदार लंबे समय से हैं ब्रेड डीलर अनुभव ईवीएस के लिए—और जैसा कि अतीत में जोर दिया गया हैकई डीलर ईवी बेचना नहीं चाहते थे।

कुछ ईवी के लिए लंबी प्रतीक्षा सूची, मूल्य निर्धारण अधिभार, और अन्य संकेत बिक्री करने में लगने वाले अतिरिक्त समय के कारण डीलरों को अब नुकसान नहीं होता है। तो यह सर्वेक्षण यह दिखाने में मदद कर सकता है कि आप ईवी खरीदारों के सवालों के जवाब देने के लिए अतिरिक्त मील जाने को तैयार हैं।

क्या यह सुझाव देता है कि डिजिटल-केंद्रित मॉडल वाले कम स्थापित ब्रांड समस्याओं में पड़ सकते हैं, जब उनके पास शुरुआती अपनाने वाले होते हैं जो अपने वाहनों को पूरी तरह से जानते हैं?

Leave a Comment