Hyundai Ioniq 6 improvements boost range and efficiency, will get full over-the-air updates


हुंडई Ioniq 6 इलेक्ट्रिक सेडान के जैसा लगना Ioniq5 . से बहुत अलग.. फिर भी, 2023 की शुरुआत में संयुक्त राज्य अमेरिका में पहचानी गई चिकना सेडान इसके नीचे समान कताई क्रॉसओवर के साथ बहुत कुछ साझा करती है।

समानताओं के बावजूद, यह इंजीनियरिंग सुधारों की एक श्रृंखला हासिल करता है जो पिछले रिलीज के क्रॉसओवर के कारण पूरी तरह से कटौती नहीं करता है-और यह उन लोगों के लिए इलेक्ट्रिक सेडान को लाभ देता है जो फिलहाल अत्याधुनिक तकनीक चाहते हैं। दिया जा।

Ioniq 5 और Ioniq 6 . दोनों ई-जीएमपी प्लेटफॉर्मV2L (वाहन), जिसमें समान बैटरी विनिर्देश और रसायन है, समान फ्लैट फ्लोर बैटरी और संरचनात्मक मूल बातें के अलावा, द्विदिश चार्जिंग के लिए तैयार है, और उपकरणों और कैंपग्राउंड को बिजली दे सकता है। -टू-लोड) उपयोगिता प्रदान की जाती है। हालाँकि, Ioniq 6 379 मील (610 किमी) की WLTP रेंज प्राप्त करता है और उस चक्र में 4.4 मील प्रति kwh से अधिक की खपत करता है। तुलना करके, Ioniq 5 को उसी पैक में 315 मील (507 किमी) WLTP पर रेट किया गया है।

हुंडई आयोनिक 6

हुंडई आयोनिक 6

बाद के संस्करण ने 303 मील की ईपीए रेटिंग हासिल की और खपत 3.3 मील प्रति किलोवाट पर रेट की गई। इसलिए, आप Ioniq 6 के लिए 350 मील से अधिक की EPA रेटिंग देख सकते हैं।

सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर अनुकूलन और दक्षता को ध्यान में रखते हुए

हुंडई Ioniq 6 से एक ही पैक में इतनी अतिरिक्त ड्राइविंग रेंज कैसे सुरक्षित कर सकती है? Ioniq 6 पर हाल ही में एक मीडिया सत्र में, कंपनी के वाहन नियंत्रण विकास केंद्र के कार्यकारी उपाध्यक्ष योंग व्हा किम ने कहा कि आधुनिक इंजीनियर त्वरण और ब्रेकिंग दक्षता के लिए सर्वोत्तम बिंदुओं को खोजने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने बैटरी पैक के लिए “बहुत उपयोगी कंडीशनिंग तकनीक” की ओर भी इशारा किया।

यह पता चला है कि यह सिर्फ शुरुआत थी। किम ने समझाया कि कुछ नवीन प्रौद्योगिकियां हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनों में ऊर्जा दक्षता और सीमा दोनों में सुधार करती हैं। अगली पीढ़ी की सेमीकंडक्टर तकनीक वाला एक अन्य पावर मॉड्यूल ऊर्जा रूपांतरण दक्षता में सुधार करने में भूमिका निभाएगा। मोटर दक्षता में सुधार के लिए हेयरपिन वाइंडिंग तकनीक का भी उपयोग करती है।

हुंडई आयोनिक 6

हुंडई आयोनिक 6

“अंतिम लेकिन कम से कम, हमने दो-पहिया ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव के बीच नियंत्रण और संक्रमण पर काम किया और वाहन की ऊर्जा दक्षता में और सुधार करने के लिए इसे बदल दिया,” “महान वायुगतिकीय डिजाइन” ने कहा। ड्रैग गुणांक केवल 0.21 है।

हुंडई ने अभी तक वजन के अंतर का खुलासा नहीं किया है, लेकिन मुझे लगता है कि इसमें भी एक भूमिका है।

भविष्य को थोड़ा और देख रहे हैं

Ioniq 6 में एक और महत्वपूर्ण तकनीक है जो कई EV से बेहतर प्रदर्शन करती है, और Ioniq 5 पुष्टि करता है: यह हुंडई का पहला मॉडल है और वायरलेस अपडेट और भविष्य की स्वायत्त ड्राइविंग क्षमताएं प्रदान करता है।

हुंडई आयोनिक 6

हुंडई आयोनिक 6

“कई वाहन नियंत्रक अद्यतन करने योग्य हैं और ओटीए सुविधाओं के अनुभव में सुधार करना जारी रखेंगे,” उन्होंने कहा।

किम ने एक बिंदु नहीं बनाया, जिसका शायद मतलब है कि यह दक्षता और लाभ में सुधार कर सकता है, या चार्जिंग विशेषताओं में सुधार कर सकता है, जैसा कि टेस्ला ने किया था। यह Ioniq 6 ड्राइवर को लंबे समय में विशेष रूप से संतोषजनक बना सकता है।



Source link

Leave a Comment