LKQ Expects Major Savings in Cost and CO2 from Traction Battery Repair and Remanufacturing In Hindi

एक संयुक्त अध्ययन में, आरडब्ल्यूटीएच आकिन विश्वविद्यालय और एलकेक्यू बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों (बीईवी) में दोषपूर्ण एंड-ऑफ-लाइफ ट्रैक्शन बैटरी की चुनौतियों का पता लगाते हैं और बैटरी के पुन: उपयोग, पुन: निर्माण, मरम्मत और रीसाइक्लिंग के लिए संभावित समाधान प्रदान करते हैं। दिखाया गया है।

43 वें अंतर्राष्ट्रीय वियना मोटर संगोष्ठी में, जर्मनी के आरडब्ल्यूटीएच आकिन विश्वविद्यालय और एलकेक्यू यूरोप के “ई-मोबिलिटी कंपोनेंट प्रोडक्शन इंजीनियरिंग” (पीईएम) के अध्यक्ष ने घटक और बैटरी खराब होने की अध्यक्षता की। वे सर्कुलर इकोसिस्टम के लाभ, लागत और उत्सर्जन में कमी को महत्व देते हैं। फ्यूचर-प्रूफ प्रोजेक्ट संसाधनों के संरक्षण, बैटरी से चलने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों के अवशिष्ट मूल्य की रक्षा करने और वाहनों को अच्छे प्रदर्शन के साथ सड़क पर रखने के लिए बैटरी जीवन का विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

एलकेक्यू यूरोप के सीईओ अरंड फ्रांज

“ई-गतिशीलता में तेजी आ रही है और इस प्रक्रिया में अपने स्वयं के स्थिरता दावों से आगे निकलने के लिए देखभाल नहीं की जानी चाहिए। एक इलेक्ट्रिक वाहन के जीवन के अंत में लिथियम-आयन बैटरी की मात्रा भविष्य में होगी। इसमें काफी वृद्धि होगी अगले कुछ वर्षों में, “अचेन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के संस्थापक और पीईएम अध्यक्ष के प्रमुख प्रोफेसर अचिम काम्पकर ने कहा। “इसलिए, हमें बैटरी अनुकूलन और पुन: उपयोग के लिए और अंत में कच्चे माल की वसूली के लिए एक किफायती और टिकाऊ अवधारणा विकसित करने की आवश्यकता है।”

एलकेक्यू यूरोप के सीईओ अरंड फ्रांज ने कहा: .. सबसे बड़े वाहन रिसाइकलर के रूप में, एलकेक्यू तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अपने जीवनचक्र समाधानों का विस्तार कर रहा है। “

यह शोध मूल्य श्रृंखला में प्रमुख तत्वों और संभावित समाधानों पर केंद्रित है। पूरी तरह से बंद लूप सबसे बड़ी लागत बचत दिखाता है, CO2 उत्सर्जन को कम करता है, और बैटरी की मरम्मत और पुन: निर्माण के महत्व पर जोर देता है। कच्चे माल का पुनर्चक्रण महत्वपूर्ण रहता है, लेकिन इसे केवल अंतिम उपाय माना जाना चाहिए।

ट्रैक्शन बैटरियां बैटरी से चलने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों का सबसे मूल्यवान हिस्सा हैं और इन्हें बदलने से पहले 10 से 14 साल तक चलने की उम्मीद है। उस समय, आज भी कई स्थितियों में बिना बंद बैटरी लूप मौजूद हैं, जिससे भौतिक अपशिष्ट और महंगा निपटान होता है। हालांकि, कच्चे माल की आपूर्ति में कमी, उत्सर्जन में कमी के लक्ष्य और लागत संबंधी विचारों के लिए स्थायी दीर्घकालिक समाधान की आवश्यकता होती है। एंड-ऑफ-लाइफ और खराब बीईवी बैटरियों को क्लोज्ड-लूप सिस्टम से ट्रीट किया जाना चाहिए। ऑटोमोटिव क्षेत्र में विद्युतीकरण में मौजूदा उछाल के साथ, यूरोपीय ऑटोमोटिव मूल्य श्रृंखला एक बड़े बदलाव की शुरुआत में है। एलकेक्यू को उम्मीद है कि 2028 के बाद स्वतंत्र आफ्टरमार्केट में बैटरी से चलने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों में वृद्धि होगी, जब बड़ी संख्या में बीईवी निर्माता की वारंटी से बाहर हैं और स्वतंत्र कार्यशालाओं में भाग लेते हैं।

एलकेक्यू यूरोप में ई-मोबिलिटी इनोवेशन मैनेजर क्रिस्टोफ शॉन ने कहा: “सवाल यह है कि ये बैटरी कितनी क्षतिग्रस्त हैं। वर्तमान अनुमान बताते हैं कि दशक के अंत तक, विद्युत, यांत्रिक और विद्युत रासायनिक विफलताओं के कारण, प्रति वर्ष लगभग 1.3 मिलियन। बैटरी सड़क से वापस आ जाएगी। उसके बाद, ये राजस्व 30% की वार्षिक दर से बढ़ने की उम्मीद है। अगर पूरे बैटरी सिस्टम को बदलने की जरूरत है, तो यह कार्य महंगा होगा। हमें कुछ ऐसा चाहिए जो उचित और टिकाऊ हो। इलेक्ट्रिक वाहन चालकों को नई बैटरी में निवेश करने की ज़रूरत नहीं है 10 साल पहले वाहनों के लिए, लेकिन एक समाधान जो उन्हें लागत के एक अंश पर मरम्मत या नवीनीकरण करने की अनुमति देता है। हम पेशकश कर रहे हैं। “

एलकेक्यू का लक्ष्य ऑटोमोटिव क्षेत्र में सर्कुलर अर्थव्यवस्था के प्रमुख चालक के रूप में भविष्य की कार्यशाला चुनौतियों का समाधान प्रदान करना है। इसके अलावा, कार और बैटरी निर्माताओं को बाद में मरम्मत और पुन: निर्माण के पैमाने तक पहुंचने के लिए उत्पाद विकास प्रक्रिया में शुरुआती डिजाइन को ध्यान में रखना होगा। अंत में, नीति निर्माताओं को एक खुला और प्रतिस्पर्धी ढांचा प्रदान करने और सेवा और मरम्मत को सक्षम करने के लिए बाद के बाजार के लिए बैटरी इंटरफेस तक गैर-भेदभावपूर्ण पहुंच को सक्षम करने की आवश्यकता है।

PEMRWTH आकिन विश्वविद्यालय के बारे में
आरडब्ल्यूटीएच आचेन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के “ई-मोबिलिटी कंपोनेंट्स का प्रोडक्शन इंजीनियरिंग” (पीईएम) के अध्यक्ष ने इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में ऑटोमोटिव वैल्यू चेन के सभी विषयों और बैटरी उत्पादन और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन जैसे क्षेत्रों में कई परियोजनाओं का अध्ययन किया है। बहुत सफ़ल। ऑटोमोबाइल उत्पादन प्रणाली। पीईएम ई-मोबिलिटी घटकों के सर्कुलर इकोनॉमी विषय पर विभिन्न पेपर भी प्रकाशित करता है।

एलकेक्यू यूरोप के बारे में
LKQ यूरोप, LKQ Corporation की एक सहायक कंपनी, जिसका मुख्यालय Zug, Switzerland में है, यूरोप में ऑटोमोबाइल, वाणिज्यिक वैन और औद्योगिक वाहनों के लिए आफ्टरमार्केट घटकों का एक प्रमुख वितरक है। यह वर्तमान में लगभग 26,000 लोगों को रोजगार देता है, इसके पास 1,000 से अधिक शाखाओं का नेटवर्क है, और 2021 में लगभग 6.1 बिलियन डॉलर का राजस्व उत्पन्न करेगा। संगठन 20 से अधिक यूरोपीय देशों में 100,000 से अधिक स्वतंत्र कार्यशालाओं की पेशकश करता है।

इस समूह में यूरो कार पार्ट्स, LKQ फ़ोर्स, RHIAG ग्रुप, एलीट, LKQ CZ, STAHLGRUBER Group, और रीसाइक्लिंग विशेषज्ञ Atracco शामिल हैं। एलकेक्यू मेकोनोमेन समूह में अल्पसंख्यक हित भी रखता है।

वीडियो यहां उपलब्ध है: https://www.youtube.com/watch?v=zeaN8AK6e_Q

मीडिया संपर्क यूरोप
डॉ. क्रिश्चियन रेसमिस्टर
संचार निदेशक
एलकेक्यू यूरोप जीएमबीएच
काउंटरवे 10
6300 जुग
टी +41 41 884 84 41 41
एम +41 79728 65 84
christiane.lesmeister@lkqeurope.com

Source link

Leave a Comment